अमेज़न प्राइम वीडियो ने विद्या बालन अभिनीत आगामी हिंदी फिल्म ‘शेरनी’ के दहाड़ते ट्रेलर से परदा उठाया

टी-सीरीज एवं एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूज की गई इस अमेज़न ओरिजनल मूवी को एवार्ड-विनिंग फिल्ममेकर अमित मासुरकर ने डाइरेक्ट किया है, जो अपनी क्रिटिकली एक्लेम्ड फिल्म ‘न्यूटन’ के लिए मशहूर हैं

भारत तथा 240+ अन्य देशों और क्षेत्रों में मौजूद प्राइम मेम्बर विद्या बालन अभिनीत इस ड्रामा फिल्म को 18 जून के दिन विशेष रूप से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

अमेज़न प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित हिंदी फिल्म ‘शेरनी’ का ट्रेलर जारी कर दिया है, जिसका इस स्ट्रीमिंग सेवा पर 18 जून को दुनिया भर के 240+ देशों में विशेष प्रीमियर होगा। फिल्म में विद्या बालन एक ईमानदार महिला फॉरेस्ट ऑफीसर- विद्या के किरदार में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी, जो पितृसत्तात्मक समाज द्वारा सामाजिक अवरोधों का अड़ंगा लगाने के लिए छुट्टा छोड़े गए क्रूर पशुओं तथा अपने ही विभाग में व्याप्त ढुलमुल रवैये पर शिकंजा कसती है। इस रोमांचक ट्रेलर में विद्या की अद्भुत यात्रा को दिखाया गया है, जो विचित्र किंतु खुद से जोड़ कर देखे जा सकने वाले किरदारों से भरी दुनिया में संपन्न होती है। मनुष्यों और पशुओं के बीच के संघर्ष को सुलझाने की कोशिश करते हुए इस यात्रा में विद्या को अपनी असामान्य ड्यूटी तथा वैवाहिक जीवन के बीच बार-बार आवाजाही करनी पड़ती है। टी-सीरीज एवं एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूज की गई इस मस्ट-वाच ड्रामा फिल्म के कर्ताधर्ता न्यूटन-फेम डाइरेक्टर अमित मासुरकर हैं, जो उनके ट्रेडमार्क व्यंग्य से सजी हुई है। फिल्म में शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र काला और नीरज काबी जैसे कलाकारों का जोरदार मिश्रण भी मौजूद है।

इस अपरंपरागत एंटरटेनर पर काम करने के बारे में प्रोलिफिक डाइरेक्टर अमित मासुरकर ने बताया, “शेरनी की कहानी के कई जटिल स्तर हैं, जो मनुष्यता और पशुओं के बीच के संघर्ष से जुड़े जटिल मुद्दों की पड़ताल करती है। विद्या बालन एक मिड-लेवल की महिला फॉरेस्ट ऑफीसर का रोल निभा रही हैं, जो तमाम बाधाओं और दबावों के बावजूद अपनी टीम और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पर्यावरण का संतुलन बनाने की दिशा में काम करती है। विद्या, कलाकारों की अद्भुत टोली और आला दर्जे के क्रू के साथ काम करना मेरे लिए गजब का अनुभव रहा। मैं उम्मीद करता हूं कि ‘शेरनी’ को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज करने से इस कहानी को भारत समेत दुनिया भर के व्यापक और विविध दर्शक-वर्ग तक पहुंचने में मदद मिलेगी।“

ट्रेलर के लॉन्च होने पर अपने उत्साह को साझा करते हुए वर्सेटाइल एक्ट्रेस विद्या बालन ने कहा, “जब मैंने पहली बार शेरनी ‘ की कहानी सुनी थी, तभी से मुझे दुनिया बेहद लुभावनी और दिलचस्प लगने लगी। मैं अपनी सुध-बुध ही भूल गई! इसके साथ-साथ मैं जिस विद्या का किरदार निभा रही हूं, वह बहुत कम बोलने वाली किंतु एक बहु-आयामी महिला है। फिल्म एक संवेदनशील विषय को उठाती है जो न केवल मनुष्यों और पशुओं के बीच, बल्कि इंसान और इंसान के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सह-अस्तित्व पर आधारित है। इस बेमिसाल किरदार और अद्भुत कहानी को अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से ग्लोबल ऑडियंस के सामने पेश करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है और उम्मीद करती हूं कि दुनिया भर के दर्शक इस फिल्म के साथ अप्रत्याशित ढंग से जुड़ेंगे।”

Getmovieinfo.com

#amazonprimevideo #movie #trailerlaunch #sherni #vidyabalan #bollywood

Related posts